रिलायंस इंडस्ट्रीज़ से महीने के लाखों रुपये कमाएं|Reliance Industry Se Mahine ke Lakho Rupiye Kamaye

दोस्तों आप सभी का अपने बिज़नेस ब्लॉग में , मैं अजय कुमार एक बार फिर से स्वागत करता हूं, हम इस ब्लॉक में लगातार आपके लिए बिजनेस से संबंधित आर्टिकल पब्लिश करते रहते हैं ताकि आपकी आप अपने सपने पूरे कर सकूं आप भी अपने पैरों पर खड़े होकर दुनिया को रोजगार दे सकूं आप नौकरी नहीं आप बिजनेस करके लाखों हजारों लोगों को रोजगार दे सकते हो उनके परिवारों को पाल सकते हो।

आज के आर्टिकल बहुत ही लाभदायक सिद्ध हो सकता है आपके लिए अगर आप इसको ध्यान से पढ़ेंगे तो और आपसे निवेदन है इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े , मैं हंड्रेड परसेंटsure हूं क्या आप बिजनेस में जरूर कामयाब हो जाएंगे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के साथ जुड़कर लाखों रुपये कमाए

दोस्तों जैसे कि आपको पता है कि रिलायंस इंडस्ट्री का प्रचंड पूरे विश्व में फैलता जा रहा है ऐसे में कोई नहीं चाहेगा कि वह रिलायंस इंडस्ट्री के साथ न जुड़े , आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि रिलायंस इंडस्ट्री जैसी बड़ी कंपनी के साथ जुड़कर आप महीने के लाखों रुपए कैसे कमा सकते हैं यहां कुछ मुख्य तरीके बताए जा रहे हैं जो कि आपकी जिंदगी को बदल सकते हैं।

शेयर मार्केट में पैसा लगाकर

दोस्तों सबसे पहले तो आपको रिलायंस के शेयर खरीदने होंगे रिलायंस इंडस्ट्रीज के कई प्रकार के शेयर स्टॉक मार्केट में लिस्टेड है आप रिलायंस के शेयर खरीद कर उनको होल्ड करके कुछ समय के लिए जब उनकी कीमत पड़ेगी तो उन शेयर को बेचकर अच्छा और मोटापा मुनाफा कमा सकते हैं।

दोस्तों अगर आप लंबे समय तक रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर को अपने पास रख सकते हैं यानी कि ना बेच तो कंपनी की ग्रोथ के साथ रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर भी आपको मालामाल कर सकते हैं।

रिलायंस इंडस्ट्री समय-समय पर अपने शेयर होल्डर को अपने बिजनेस से फायदा भी देती है यानी कि डिविडेंड यह आपकी एक एक्स्ट्रा इनकम का सोर्स भी हो सकता है।

रिलायंस इंडस्ट्री के डिस्ट्रीब्यूटर बने और पैसा कमाए

रिलायंस के कई ब्रांच है जैसे कि जियो रिलायंस, रिलायंस ट्रेंड्स, रिलायंस जिओ इनके अलावा और भी है अगर आप इनमें से किसी की भी फ्रेंचाइजी ले सकते हैं या आप इनमे से किसी भी कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर ले सके तो आपको लाखों रुपए कमाने से कोई नहीं रोक सकता।

जिओ स्टोर खोलकर आप महीने के लख रुपए कमा सकते हैं रिलायंस के प्रोडक्ट भी आप भेज सकते हैं उसके अलावा इनके मोबाइल भी आप अपने जिओ स्टोर में भेज सकते हैं।

जिओमार्ट पर अपना बिजनेस शुरू करके लाखों कमाओ

दोस्तों जिओ मार्ट पर भी आप अपना प्रोडक्ट या खुद का कोई भी व्यापार बिजनेस है तो वह प्रोडक्ट आप अपने जिओमार्ट पर भी बेच सकते हैं।

जिओ मार्ट एक रिलायंस का बहुत ही अच्छा ई-कॉमर्स प्लेटफार्म है और हजारों लाखों लोग इस पर विश्वास करते हैं अगर आप इस पर प्रोडक्ट बेचेंगे ऑनलाइन तो देश भर में आप लाखों लोगों तक कस्टमर तक पहुंचाने का मौका कमा सकते हैं।

रिलायंस के स्टार्टअप प्रोग्राम में भाग लेकर लाखों रुपए कमाए

रिलायंस इंडस्ट्री के कई स्टार्टअप को आप ज्वाइन करते हैं अगर आपके पास कोई नया बिजनेस का आईडिया है तो आप उसको शेयर रिलायंस से शेयर करके अपने स्टार्टअप को रिलायंस के साथ पार्टिसिपेट कर सकते हैं और रिलायंस इंडस्ट्री से या अपने किसी इन्वेस्टर से फंडिंग भी ले सकते हैं।

रिलायंस इंडस्ट्री के पार्टनरशिप प्रोग्राम में भाग ले

बहुत सारे क्षेत्रों में पार्टनरशिप मॉडल प्राप्त करने का मौका देता है यहां आप उनके सप्लाई चेन सर्विस डिस्ट्रीब्यूटर या प्रोडक्ट सेल में सपोर्ट कर सकते हैं।

जिओ पार्टनर बनाकर आप डिजिटल सेवाओं को अपने शहर या गांव में या किसी और अन्य राज्य में बेचकर अच्छा वह मोटा कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

रिलायंस के साथ एफिलिएट मार्केटिंग करके मोटा पैसा कमाओ

दोस्तों अगर आपको डिजिटल मार्केटिंग और एफिलिएट मार्केटिंग की नॉलेज है तो आप रिलायंस के बहुत सारे प्रोडक्ट व सर्विस की एफिलिएट मार्केटिंग करके मोटा पैसा छाप सकते हो रिलायंस इंडस्ट्री की एफिलिएट मार्केटिंग से कमाने के मौके मिल सकते हैं।

आप उसमें रिलायंस जिओ, रिलायंस डिजिटल और अजीजो यह रिलायंस की फैशन डिपार्टमेंट है अगर आप इनको प्रमोट करोगे इनके प्रोडक्ट को प्रमोट करोगे या सर्विस और प्रोडक्ट को प्रमोट करते हो तो आप यहां से affilate मार्केटिंग से काफी मोटा पैसा कमा सकते हो।

रिलायंस के लिए डिजिटल मार्केटिंग से पैसा कमाए

अगर आप डिजिटल मार्केटिंग में एक्सपर्ट है तो आप वेबसाइट ब्लॉक और सोशल मीडिया पर रिलायंस इंडस्ट्री के प्रोडक्ट या सर्विस को लिंक शेयर करके भी पैसा कमा सकते हो।

Leave a Comment