25000 Rupiye Me Shuru kare Tshirt Printing Business Mahine Ke Lakhon Kamao|25000 रुपये में शुरू करे टीशर्ट प्रिंटिंग बिज़नेस महीने के लाखों कमाओ

दोस्तों आपका हमारे ब्लॉक में एक बार फिर से स्वागत है इस ब्लॉक में हम बिजनेस से संबंधित आइडिया कम निवेश में ज्यादा पैसा कैसे कमाएं आदि के बारे में आर्टिकल पब्लिक करते हैं जैसे कि आपको भी यूएन चीजों का फायदा मिलता है और आप भी अपना कोई बिजनेस करते हैं भविष्य में जरूर करेंगे अगर हमारे आर्टिक्ल को आप लगते ऐसे ही रेगुलर पढ़ते रहेंगे तो आप जरूर एक दिन अपना बिजनेस शुरू कर देंगे।

जैसा कि दोस्तों पिछले कुछ वर्षों में कोविड आदि से बहुत लोगों को नौकरी मिली और बिजनेस छोड़ा पड़ा और उनको बहुत ज्यादा नुक्सान करना पड़ा जहां बहुत से लोगों को बिजनेस में नुकसान हो गया वहां बहुत से लोगों की प्राइवेट नौकरी चली गई लेकिन इनमें से कोई काफी कुछ लॉग ऐसे थे जिन्होनें अपने बुरे समय में भी हिम्मत नहीं हरि और अपना स्टार्टअप शुरू करो बिजनेस।

दोस्तों आज के हम आर्टिकल में यही लाए हैं कि वह कौन से टॉप बेस्ट बिजनेस है जो कि हमेशा डिमांड में बने रहते हैं तो आज के इस आर्टिकल को आप लास्ट तक जरूर पढ़ें यह आपके लिए बहुत ही फायदे का सौदा साबित हो सकता है क्योंकि हम इस आर्टिकल में हिंदी की आर्टिकल में सबसे अच्छे बेस्ट बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं इसमें कि आप कम इन्वेस्टमेंट में बहुत बड़ा बिजनेस स्टार्ट कर सकते हो और लाखों रुपए महीने के कमा सकते हो।

Tshirt Printing Business Kese Shuru kare

तो दोस्तों अब हम इस आर्टिकल में आगे बढ़ने से पहले बता दे यहां पर हमें एक लिस्ट देने जा रहे हैं टॉप 10 बेस्ट बिजनेस आईडियाज की इसमें आप काम से कम इन्वेस्टमेंट करके आसानी से अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

टी-शर्ट प्रिंटिंग 

इस टेस्ट में सबसे ऊपर हम बात करेंगे प्रिंटिंग के बिजनेस की जी हां प्रिंटिंग का बिजनेस प्रिंटिंग में वैसे तो हजारों प्रोडक्ट होते हैं लेकिन हम यहां बताने जा रहे हैं जो कि आपके लिए भी आसान रहेगा जिसमें कोई ट्रेनिंग की जरूरत नहीं इसमें आपको सीखने की जरूरत नहीं कोई अनुभव की जरूरत नहीं जहां यह है शर्ट प्रिंटिंग के बारे में शर्ट का प्रिंटिंग का आपने देखा होगा कि बहुत सारे लोग शर्ट पहने हुए हैं कई लोग अपने नाम से अपनी फोटो लगा लेते हैं और यह जगह बहुत अच्छी होगी अपने कॉलेज के स्टूडेंट और किसी कंपनी के कर्मचारियों के पीछे उनके शर्ट के पीछे उनकी कंपनी का नाम लिखा होता है या किसी कंपनी द्वारा चल रहा कोई प्रोग्राम कंपनी का स्टाफ एक जैसे ही शर्ट पहना है जिन पर पीछे कंपनी का लोगो प्रिंट होता है ।

इन टी-शर्ट प्रिंटिंग को हम कस्टमाइज शर्ट या टीशर्ट कहते हैं कस्टमाइज्ड से मतलब है कि आपको जो भी डिजाइन या लोगों या किसी के फोटो पसंद है वह आपको अपनी शर्ट पर प्रिंट करवानी है यह बिजनेस बहुत ही पॉपुलर हो तो जा रहा है और फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, मीशो आदि पर शर्ट लाखों की तादाद में रोज बेच रही हैं ।

इस प्रकार का यह बिजनेस है शर्ट प्रिंटिंग का यह बड़े मेट्रो सिटीज में बड़े शहरों में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई आदि में देखने को मिलता है लेकिन अब यह साथ में छोटे गांव छोटे शहर कस्बे में भी फेमस होने लगा है ।

टीशर्ट प्रिंटिंग बिजनेस कैसे शुरू करें 

टी-शर्ट प्रिंटिंग का काम शुरू करना कोई बहुत बड़ा सौदा नहीं है इसको आपका काम अनुभव और बहुत ज्यादा पैसे लगाए बिखर भी एक छोटी सी दुकान में शुरू कर सकते हैं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक टी-शर्ट प्रिंटिंग मशीन लेनी होगी आप यह शर्ट प्रिंटिंग मशीन चाइना से भी मंगा सकते हैं और देसी मशीन अभी बहुत सारी उपलब्ध है मैं मशीन आप दिल्ली के चावड़ी बाजार से भी खरीद कर ला सकते हैं ।

अमूमन देखा जाता है कि ग्राहक ही अपनी शर्ट खुद की पसंद करके आपको देने आते हैं और उसे पर अपना मनपसंद लोगों या फोटो उसे पर प्रिंट करवाते हैं कई बार आपको ऐसे होटल मिल सकते हैं जिसमें की शर्ट भी आपकी होगी और प्रिंटिंग भी आपकी होगी वह अपना मैटर देंगे लोगों देंगे कंपनी का और आपको उसको प्रिंट करके उनको दे देनी है 

कितनी लागत आती है 

इस मशीन को शुरू करने के लिए अगर लागत की बात करें तो 25 से 35000 रुपए के बीच में यह पैसा लगाकर आप शर्ट प्रिंटिंग मशीन शर्ट प्रिंटिंग मशीन का बिजनेस शुरू कर सकते हैं शर्ट प्रिंटिंग की मशीन ₹15000 से लेकर ₹25000 की आ सकती है इसके अलावा आपको दुकान में कंप्यूटर कटिंग मशीन कुछ लिंक और इसके अलावा एक फर्नीचर और कंपनी का रजिस्ट्रेशन लगाकर करीब करीब ₹50000 में यह बिजनेस आसानी स्टार्ट हो जाता है ।

टीशर्ट प्रिंटिंग बिजनेस के फायदे 

प्रिंटिंग ट-शर्ट प्रिंटिंग के बिजनेस में कमाई बहुत अच्छी होती है एक बार जब आप अपना ऑफिस खोल लेते हैं या दुकान खोल लेते हैं और मशीन खरीद लेते हैं इसके बाद आपको पैसे लगाने की कोई भी आवश्यकता नहीं है इसके बाद शुरू होगा तो सिर्फ आपको फायदा ही फायदा जैसे-जैसे आपकी कमाई ज्यादा होने लगे आप इस बिजनेस को और भी पड़े तरीके से कर सकते हैं।

टी-शर्ट प्रिंटिंग के ग्राहक कैसे मिलेंगे 

टी-शर्ट प्रिंटिंग के ग्राहकों के लिए आप मार्केटिंग की रणनीति अपना सकते हैं इसमें की आपको अपने विजिटिंग कार्ड और टेंप्लेट प्रिंट करवा कर कॉलेज स्कूल और ऑफिस में जाकर बांटने होंगे एक दिन में अगर आप 10 जगह पर विजिट करते हैं तो कम से कम दो कंपनी आपको ऑर्डर दे सकती हैं।

Tshirt Printing Bysiness Ko Kese Badhaay

टी-शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस की ब्रांडिंग के लिए आपको कुछ तरीके यहां पर हम बताने जा रहे हैं जिससे कि आपका बिजनेस नया भी हो तो लेकिन आपका दिन प्रतिदिन बिजनेस आपका पड़ता जाएगा नीचे कुछ तरीके हैं जिनसे की आपको अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं ।

  • Facebook companing 
  • Google par add chala kar
  • Instagram par page bana kar 
  • Facebook page bana kar 
  • X par daily post karey 
  • YouTube channel bana kar

दोस्तों आशा है की ये आर्टिकल आपको अच्छा लगा होगा आप भी ये बिज़नेस कर सकते हो अगर आपके मन में कोई सवाल आरा हो तोह आप कमेंट में पूछ सकते है हम उसका जल्दी ही जवाब देने की कोशिश करेंगे।

Leave a Comment